संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद(UNSC) से मिला झटका तो इमरान खान ने दुनिया को दिखाया भारत के परमाणु बम का डर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद पाकिस्तान में बौखलाहट है। आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से भारत – पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। कश्मीर मुद्दे पर परमाणु हमले की गीदड़भभकी के एक दिन बाद अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को भारत के परमाणु हथियारों का डर दिखाया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को भारत के परमाणु शस्त्रागार की सुरक्षा और सुरक्षा के बारे में चिंता व्यक्त की।

इमरान खान ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच जिस तरह से तनाव बना हुआ है, उसके बाद भारत के परमाणु हथियारों पर दुनिया को गंभीरता से विचार करना चाहिए। यह एक ऐसा मुद्दा है जो न केवल किसी क्षेत्र विशेष के लिए खतरा है, बल्कि दुनिया को भी प्रभावित करता है।

इमरान खान का ये ट्वीट उस बयान के बाद आया है, जब उन्होंने भारत द्वारा किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए सेना से पूरी तरह तैयार रहने को कहा था।

कश्मीर के हालात पर देश के शीर्ष अधिकारियों की बैठक के बाद विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा था कि यह संभव है कि भारत कश्मीर पर दुनिया का ध्यान हटाने के लिए हमला शुरू कर सकता है।

गफूर ने कहा, हमें आशंका है कि भारत कश्मीर से ध्यान हटाने के लिए हमारे ऊपर हमला कर सकता है, लेकिन हम किसी भी दुस्साहस से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए नियंत्रण रेखा पर सेना को तैनात कर दिया गया है।

पाकिस्तान की तरफ से यह बयान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान के बाद आया था। बता दें रक्षा मंत्री ने शुक्रवार को पोखरण में कहा था, परमाणु आयुद्ध को लेकर अब तक हमारी नीति ‘पहले इस्तेमाल न करने’ की रही है। अब भविष्य में क्या होता है, यह उस वक्त के हालात पर निर्भर करता है। राजनाथ सिंह के इस बयान के बाद पाकिस्तान की झुंझलाहट और बढ़ गई है, जिसके बाद उसने कहा है कि कश्मीर पर परमाणु युद्ध का खतरा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.