ओजस्वी वक्ता सुषमा स्वराज के सम्मान में हरियाणा-दिल्ली में दो दिन का रहेगा राजकीय शोक

नई दिल्ली। पूर्व विदेश मंत्री एवं भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का मंगलवार को निधन हो गया। भाजपा नेताओं ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया है। उनके पार्थिव देह को तीन घंटे के लिए भाजपा मुख्यालय में रखा जाएगा जहां पार्टी कार्यकर्ता और नेता उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। हरियाणा सरकार ने भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के सम्मान में 2 दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की है।

ज्ञात हो कि सुषमा हरियाणा के ही अंबाला की रहने वाली थी। इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सुषमा जी के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि हरियाणा की इस बेटी ने विश्व पटल पर सदैव भारत एवं भारतवासियों का शीश गर्व से उंचा किया। वह एक ओजस्वी वक्ता थी जिन्होंने संसद से लेकर सड़क तक सबको अपने उच्चकोटि के विचारों से प्रभावित किया। भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता व पूर्व केबिनेट मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज जी के असामयिक निधन से स्तब्ध हूँ। यह मेरे लिए निजी क्षति है। शोक संतप्त परिजनों के साथ मेरी हार्दिक संवेदना हैं, परमेश्वर उन्हें यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

दिल्ली सरकार ने भी उनके निधन पर 2 दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की है। सुषमा जी दिल्ली की मुख्यमंत्री भी रही थीं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि देश ने एक महान नेता खो दिया। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ भारत ने एक महान नेता खो दिया। सुषमा जी काफी जोशपूर्ण और विलक्षण इंसान थी। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।’’ वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली सरकार पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता आदरणीय सुषमा स्वराज जी के सम्मान में दो दिवसीय राजकीय शोक मनाएगी।’’

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.