विश्व
पुष्टि - 19,543,562
मृत्यु - 724,075
ठीक- 12,545,567
भारत
पुष्टि - 2,086,864
मृत्यु - 40,739
ठीक- 1,427,669
रूस
पुष्टि - 877,135
मृत्यु - 14,725
ठीक- 683,592
दक्षिण अफ्रीका
पुष्टि - 545,476
मृत्यु - 9,909
ठीक- 394,759
ब्राज़िल
पुष्टि - 2,967,064
मृत्यु - 99,702
ठीक- 2,068,394
अमेरिका
पुष्टि - 5,095,524
मृत्यु - 164,094
ठीक- 2,616,967

लोकप्रिय सीएम की रैकिंग में देश में सीएम श्री बघेल को दूसरा स्थान मिलने पर जनप्रतिनिधियों ने दी बधाई, छत्तीसगढ़ राज्य के लिए गौरवपूर्ण उपलब्धि

रायपुर(आईएसएनएस)। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार की जन हितैषी योजनाओं एवं जन कल्याण के कार्यक्रमों ने उन्हें जनता के बीच चहेता बना दिया है। देश की एक ख्याति प्राप्त संस्था द्वारा मुख्यमंत्रियों के काम काज और जनता के बीच उनकी छवि को लेकर कराए गए सर्वेक्षण में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, देश के सर्वाधिक लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों में दूसरा स्थान पर रहे हैं छत्तीसगढ़ की 81.06 फीसद जनता ने मुख्यमंत्री के काम काज और उनकी जनहितैषी नीतियों को पसंद किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनकी सरकार के कामकाज की वजह से छत्तीसगढ़ पूरे देश में गौरवान्वित हुआ है। मुख्यमंत्री की इस गौरवमयी उपलब्धि पर रायपुर सहित राज्य के अन्य इलाकों के जनप्रतिनिधियों ने आज शाम मुख्यमंत्री निवास कार्यालय पहुंच कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। जन प्रतिनिधियों ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के कामकाज से जनता खुश है। यह गौरव की बात है।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री धनेन्द्र साहू और सत्यनारायण शर्मा, राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, छत्तीसगढ़ वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सलाम रिजवी, विधायक विकास उपाध्याय और कुलदीप जुनेजा, नगर निगम रायपुर के महापौर ऐजाज ढ़ेबर, नगर निगम रायपुर के सभापति प्रमोद दुबे, पूर्व महापौर डाॅ. किरणमयी नायक, पूर्व विधायक रमेश वल्र्यानी, सर्वश्री राजेन्द्र तिवारी, गिरीश देवांगन, महेन्द्र छाबड़ा, अजय साहू, गोपाल थवाईत, सन्नी अग्रवाल, मोहम्मद असलम, धर्मेन्द्र यादव, अरूण भद्रा, डाॅ. राकेश गुप्ता सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पुष्प गुच्छ भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बधाई देने तखतपुर से पहुंचे वरिष्ठ जनप्रतिनिधि अशरफ बनक ने अपने बागान से लाए चीकू की टोकरी भेंट की और राजीव गांधी किसान न्याय योजना शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री को बधाई और शुभकामनाएं दी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मौके पर सभी का आभार जताते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार समाज के सभी वर्गों की बेहतरी के लिए काम कर रही है। राज्य के प्रत्येक व्यक्ति को विकास की मुख्य धारा से जोड़ना और प्रत्येक परिवार को खुशहाल बनाना हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकटकाल में छत्तीसगढ़ के सभी लोगों ने अपनी-अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन किया है। यही कारण है कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने तथा लाॅकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ राज्य में आने वाले स्थानीय एवं अन्य राज्यों के प्रवासी श्रमिकों को सभी लोगों के सहयोग से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई गई। जिसकी देश में प्रशंसा हुई है। छत्तीसगढ़ का मान बढ़ा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्य राज्यों के श्रमिक जो अपने राज्य जाने के लिए छत्तीसगढ़ से होकर गुजरे हैं, उनके लिए जगह-जगह भोजन, चाय, नास्ते की व्यवस्था के साथ ही शासन ने उन्हें उनके राज्य की सीमा तक सकुशल पहंुचाने का प्रबंध भी किया। उन्होंने लाॅकडाउन की वजह से छत्तीसगढ़ लौटे स्थानीय श्रमिकों के रोजी-रोजगार के प्रबंध के संबंध में प्रदेश सरकार की पहल की विस्तार से जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मनरेगा के माध्यम से गांव में ही जरूरमंदों को रोजगार मुहैया करने के मामले में भी छत्तीसगढ़ देश का अग्रणी राज्य बना है। उन्होंने बताया कि रायपुर के समीप स्थित अमलेश्वर में इससे पहले कभी भी मनरेगा के काम के लिए मजदूर नहीं मिलते थे। कोरोना संक्रमण और लाॅकडाउन के चलते आज अमलेश्वर इलाके के 500 ग्रामीण मनरेगा में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद ग्रामीणों और अन्य राज्यों से लौटे श्रमिकों को स्थानीय स्तर पर रोजगार मुहैया कराना जरूरी है। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में खेती-किसानी को सुदृढ़ करने तथा किसानों को उनकी उपज का वाजिब मूल्य दिलाने के लिए शुरू की गई राजीव गांधी किसान न्याय योजना के बारे में भी जानकारी दी और कहा कि संकट के इस दौर में यह योजना किसानों और खेती-किसानी के संबल बनी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.