विश्व
पुष्टि - 18,701,672
मृत्यु - 704,365
ठीक- 11,915,331
भारत
पुष्टि - 1,906,613
मृत्यु - 39,820
ठीक- 1,281,660
रूस
पुष्टि - 861,423
मृत्यु - 14,351
ठीक- 661,471
दक्षिण अफ्रीका
पुष्टि - 521,318
मृत्यु - 8,884
ठीक- 363,751
ब्राज़िल
पुष्टि - 2,808,076
मृत्यु - 96,096
ठीक- 1,970,767
अमेरिका
पुष्टि - 4,918,420
मृत्यु - 160,290
ठीक- 2,481,680

बंगाल में नहीं थम रहा राजनीतिक हत्याओं का दौर, 24 घंटे में पेड़ से लटके मिले 2 बीजेपी कार्यकर्ताओं के शव, TMC पर आरोप

न्यूज़ डेस्क। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पश्चिम बंगाल में आतंक का राज है। कानून और व्यवस्था पूरी तरह से TMC के गुंडों के हाथों में हैं। उनके हौसले कितने बुलंद है, उसका प्रमाण BJP कार्यकर्ताओं की हत्या के आंकड़ों से मिलता है। ममता राज में अब तक 79 BJP कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है। ताजा मामले में 29 जुलाई (बुधवार) को TMC के गुंडों ने पूर्वी मिदनापुर जिले में भाजपा के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी, जिसका शव उसके घर के पास एक पेड़ से लटका पाया गया।

BJP के मुताबिक उसके बूथ प्रमुख पूर्णचंद्र दास की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने हत्या की है क्योंकि उसने राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल होने से इनकार कर दिया था। BJP ने कहा कि बंगाल राजनीतिक हत्याओं का खतरनाक प्रदेश बन गया है। ऐसी बर्बरता को व्यक्त करने के लिए कोई शब्द नहीं है।

नीचे हम उन सभी BJP कार्यकर्ताओं का विवरण दे रहे हैं, जिन्होंने तृणमूल की घृणा की राजनीति में अपनी जान गंवाई है। हमें अब तक मारे गए 61 BJP कार्यकर्ताओं का ब्योरा मिला है। आप भी देखिए ये पूरी लिस्ट-

BJP बूथ प्रमुख पूर्णचंद्र दास की हत्या
29 जुलाई, 2020
पश्चिम बंगाल के ईस्ट मिदनापुर जिले में BJP के बूथ प्रमुख पूर्णचंद्र दास का शव उनके घर के पास पेड़ से लटकता मिला। भाजपा के मुताबिक सत्तारूढ़ दल TMC को भाजपा कार्यकर्ता ने ज्वाइन करने से मना कर दिया, इसी वजह से TMC के गुंडों ने BJP कार्यकर्ता की निर्मम हत्या कर दी।

BJP कार्यकर्ता बापी घोष की हत्या
15 जुलाई, 2020
नदिया जिले के कृष्णानगर में BJP युवा मोर्चा के कार्यकर्ता बापी घोष की हत्या कर दी गई, उनकी उम्र अभी 38 साल थी। तृणमूल के गुंडों ने बापी घोष के सिर पर बांस और रॉड से हमला कर दिया। इस हमले में बापी घोष बुरी तरह से घायल हो गए। फिर उन्हें तुरंत कृष्णानगर जिला अस्पताल में ले जाया गया लेकिन उनकी बिगड़ती हालत देख डॉक्टर ने कोलकाता स्थित एनआरएस अस्पताल रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान बुधवार दोपहर को बापी घोष की मौत हो गई। बापी के पिता निमाई घोष का कहना है कि उनका बेटा पहले तृणमूल कांग्रेस में था लेकिन कुछ दिनों पहले ही वो BJP में शामिल हो गया था इसीलिए तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने उसे मार डाला।

BJP विधायक देबेंद्र नाथ रॉय की हत्या
13 जुलाई, 2020
सीपीएम छोड़ BJP में आए उत्तर दिनाजपुर की सुरक्षित सीट हेमताबाद के विधायक देबेंद्र नाथ रॉय की 13 जुलाई को हत्या कर दी गई। उनका शव एक दुकान के बाहर फंदे पर लटका मिला। स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्हें पहले मारा गया और फिर लटका दिया गया। BJP का कहना है कि इस हत्या के पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ है और हत्या को सुसाइड बनाने की कोशिश की गई है।

शकुंतला हलदर और उसके पति की हत्या
07 अप्रैल, 2020
7 अप्रैल, 2020 को राज्य के कुलताली इलाके के कनकासा गांव में TMC के गुंडों ने BJP की पंचायत चुनाव की घोषित प्रत्याशी शकुंतला हलदर और उनके पति चंद्र हलदर की हत्या कर दी। चंद्र हलदर का शव उनके घर के बाहर पेड़ से लटका मिला, जबकि शकुंतला का शव घर के भीतर पड़ी मिली। TMC के गुंडों ने घर में घुसकर मृतक दंपति के बच्चों को भी धमकाया। बताया जा रहा है कि मृतक दंपति ने पीएम मोदी के आह्वान पर 5 अप्रैल को रात 9 बजे घर की लाइट बुझाकर दीया जलाया था। इससे TMC के स्थानीय नेता नाराज थे, क्योंकि उन्होंने किसी से भी प्रधानमंत्री का आग्रह नहीं मानने का फरमान जारी किया था। इसी का बदला लेने के लिए दंपति की निर्मम हत्या कर दी गई।

देवाशीष मंडल की हत्या
07 मार्च, 2020
पश्चिम बंगाल के गंगा सागर में BJP कार्यकर्ता देवाशीष मंडल की तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने हत्या कर दी। देवाशीष मंडल BJP के बूथ अध्यक्ष थे और इलाके में पार्टी को मजबूत करने में लगे हुए थे। बताया जा रहा है कि स्थानीय TMC नेताओं को उनकी यह सक्रीयता अच्छी नहीं लगती थी और इसी रंजिश में TMC के गुंडों ने देवाशीष मंडल की निर्ममता से हत्या कर दी।

नारायण विश्वास की हत्या
06 फरवरी, 2020
पश्चिम बंगाल में 24 परगना के सोनारपुर में एक और BJP नेता नारायण विश्वास की निर्मम हत्या कर दी गई। बाइक सवार हमलावरों ने पहले नारायण विश्वास को गोली मारी और जब वो जख्मी होकर गिर गए तो चाकू मारकर उनकी हत्या कर दी गई। इस घटना से वहां अफरा-तफरी मच गई। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। नारायण विश्वास भारतीय जनता व्यापार संघ के सोनारपुर दक्षिण विधानसभा संख्या 4 के अध्यक्ष थे। BJP ने हत्या का आरोप TMC पर लगाया है।

बरसा हांसदा की हत्या
15 नवंबर, 2019
बंगाल के पश्चिमी मेदिनीपुर के संतोषपुर में बरसा हांसदा का शव पेड़ से लटका मिला है। आदिवासी समुदाय का बरसा हांसदा BJP का सक्रिय कार्यकर्ता था। भाजपा के मुताबिक TMC के गुंडों ने बरसा हांसदा की पहले बेरहमी से हत्या की और फिर उसका शव पेड़ से लटका दिया।

प्रकाश पाल, पत्नी और बेटे की हत्या
08 अक्तूबर, 2019
पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में तिहरे हत्याकांड से सनसनी फैल गई। जियागंज में एक स्कूल टीचर और उसकी पत्नी और बेटे की हत्या कर दी गई। मृतक स्कूल टीचर आरएसएस का कार्यकर्ता था। मृतक स्कूल टीचर का नाम बंधु प्रकाश पाल था। स्कूल टीचर की पत्नी ब्यूटी गर्भवती थीं और बेटा अंगन आठ साल का था। पड़ोसियों ने जब उनके घर का दरवाजा खोला तो तीनों के खून से लथपथ शव देखकर हैरान रह गए। पुलिस के अनुसार बंधु प्रकाश पाल एक स्कूल टीचर थे जो एक प्राइमरी स्कूल में पढ़ाते थे जबकि उनकी पत्नी गर्भवती थी। तीनों की धारदार हथियार से नृशंस हत्या कर दी गई।

दालु शेख की हत्या
18 अगस्त, 2019
पश्चिम बंगाल के बीरभूम के लाभपुर इलाके में BJP कार्यकर्ता दालु शेख की हत्या उनपर बम फेंककर की गई। दालु शेख पर हमला उनके घर के पास हुआ। हत्या के बाद इलाके के लोगों में काफी आक्रोश है।

अब्दुल कादिर मुल्ला की हत्या
18 अगस्त, 2019
पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में ढोलाघाट के BJP नेता अब्दुल कादिर मुल्ला दो दिन से लापता थे। रविवार 18 अगस्त को उनका शव कालनागिनी नदी में बहता मिला। BJP का कहना है कि उनके नेता की हत्या तृणमूल के गुंडों ने की और शव को नदी में बहा दिया।

काशीनाथ घोष की हत्या
28 जुलाई, 2019
पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के गोघाट में 40 वर्षीय BJP कार्यकर्ता काशीनाथ घोष की हत्या कर दी गई। काशीनाथ घोष का शव गांव के एक तालाब से बरामद किया गया। बताया जा रहा है कि TMC के गुंडों ने ही काशीनाथ को मार कर तालाब में फेंक दिया। भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है और भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है।

रामबाबू शॉ और धर्मेंद्र शॉ की हत्या
20 जून, 2019
पश्चिम बंगाल में दो और BJP के कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। 20 जून को उत्तर 24 परगना जिले के भाटपारा में TMC कार्यकर्ताओं ने झड़प होने पर दो बीजेपी कार्यकर्ताओं रामबाबू शॉ और धर्मेंद्र शॉ की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद से पूरे इलाके में तनाव का माहौल है।

आनंद पाल की हत्या
18 जून, 2019
पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में TMC की गुंडा ब्रिगेड ने एक और BJP कार्यकर्ता की हत्या कर दी। मंगलवार, 18 जून को 28 साल के आनंद पाल का गला रेतकर बेरहमी से मार डाला। अब पश्चिम बंगाल में TMC का मतलब Terror-Murder-Congress हो गया है।

सररस्वती दास की हत्या
13 जून, 2019
बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र के हासनाबाद में एक महिला BJP कार्यकर्ता की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। अमलानी पंचायत में 42 साल की सररस्वती दास पर गुरुवार रात TMC के गुंडों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की।

अनिल सिंह की हत्या
11 जून, 2019
भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता अनिल सिंह दो दिनों से मालदा इलाके से लापता थे। बताया जा रहा है कि इंग्लिशबाजार इलाके में खासे लोकप्रिय BJP नेता अनिल सिंह का TMC के गुंडों ने अपहरण कर लिया था और फिर उनकी पीट-पीट कर हत्या कर दी। अनिल सिंह का शव इंग्लिशबाजार इलाके के बाधापुकुर में मिला है। उनके शव पर चोट के निशान हैं।

स्वदेश मन्ना की हत्या
9 जून, 2019
हावड़ा के BJP कार्यकर्ता स्वदेश मन्ना का शव रविवार को अतचटा गांव में पेड़ से लटकते हुए मिला। बताया जा रहा है कि स्वदेश मन्ना ने कुछ दिन पहले स्थानीय स्तर पर ‘जय श्रीराम रैली’ निकाली थी। इसी को लेकर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता नाराज थे और उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक TMC के गुंडों ने स्वदेश मन्ना को पीट-पीट कर मार डाला और फिर उनका शव पेड़ से लटका दिया।

समतूल दलूई की हत्या
9 जून, 2019
भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता समतूल दलूई की हत्या भी ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाने के चलते कर दी गई। बताया जा रहा है कि रविवार रात को एक स्थानीय कार्यक्रम में BJP कार्यकर्ता समतूल दलूई ने कई बार जय श्रीराम का नारा लगाया था, इससे वहां मौजूद TMC के नेता नाराज हो गए। रात में TMC के गुंडों ने दलूई को घर से अगवा कर लिया और पीट-पीट कर हत्या कर दी। इतना ही नहीं TMC के गुंडों ने दलूई के शव को पेड़ से लटका दिया। दलूई BJP के सक्रिय कार्यकर्ता थे और उन्होंने अपने बूथ में लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी को बढ़त दिलाई थी। चुनाव के तुरंत बाद तृणमूल के लोगों द्वारा दलूई के घर पर तोड़फोड़ भी की गई थी।

सुकांता मंडल की हत्या
8 जून, 2019
पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले में 8 जून, 2019 की रात को सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने बशीरहाट इलाके के संदेशखाली में BJP कार्यकर्ताओं को घेर लिया और उन पर बम व गोलियों से हमला बोल दिया। TMC के गुंडों ने BJP वर्कर सुकांता मंडल की आंखों में गोली मारकर हत्या कर दी

प्रदीप मंडल की हत्या
8 जून, 2019
पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले में 8 जून, 2019 की रात को सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने बशीरहाट इलाके के संदेशखाली में BJP कार्यकर्ताओं को घेर लिया और उन पर बम व गोलियों से हमला बोल दिया। TMC के गुंडों ने BJP कार्यकर्ता प्रदीप मंडल की भी आंखों में गोली मारकर हत्या कर दी।

तपन मंडल की हत्या
8 जून, 2019
पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले में 8 जून, 2019 की रात को सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने बशीरहाट इलाके के संदेशखाली में BJP कार्यकर्ताओं को घेर लिया और उन पर बम व गोलियों से हमला बोल दिया। TMC के गुंडों ने BJP कार्यकर्ता तपन मंडल की माथे में गोली मारकर हत्या कर दी।

तन्मय संत्रा की हत्या
3 जून, 2019
विष्णुपुर लोकसभा क्षेत्र के तन्मय संत्रा की TMC कार्यकर्ताओं ने मंगलवार, 3 जून को बेरहमी से हत्या कर दी। TMC के गुंडों ने BJP के झंडे बांधने के लिए तन्मय की हत्या कर दी।

अजय मंडल की हत्या
2 जून, 2019
उत्तर 24 परगना के बशीरहाट इलाके में BJP कार्यकर्ता अजय मंडल की 2 जून को चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। बादुड़िया निवासी अजय मंडल ने लोकसभा चुनावों से पहले तृणमूल कांग्रेस से नाता तोड़ कर BJP का दामन थामा था।

सुशील मंडल की हत्या
30 मई, 2019
लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद 30 मई को प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से कुछ घंटे पहले बंगाल के पूर्व बर्धवान जिले के केतुग्राम में BJP कार्यकर्ता सुशील मंडल (52) की हत्या कर दी गई। सुशील मंडल की पत्नी के मुताबिक जय श्रीराम का नारे लगाने से नाराज TMC के लोगों ने उनके पति की हत्या की है।

चंदन शॉ की हत्या
27 मई, 2019
पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले के भाटापारा में 27 मई को BJP कार्यकर्ता चंदन शॉ की हत्या कर दी गई। राजनीतिक रंजिश में TMC कार्यकर्ताओं ने रात साढ़े दस बजे घर लौटते हुए चंदन पर बम से हमला कर उनकी हत्या कर दी।

शान्तनु घोष की हत्या
24 मई, 2019
25 साल के शांतनु घोष को तृणमूल छोड़ BJP में जाने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी है। BJP कार्यकर्ता शांतनु घोष की हत्या उत्तरी चौबीस परगना के काकीनारा में हुई। संतु घोष 24 मई को ही TMC छोड़कर BJP में शामिल हुए थे।

जयदेब बर्मन की हत्या
21 मई, 2019
कूचबिहार में TMC के गुंडों ने BJP नेता जयदेब बर्मन की एके-47 से गोली मारकर हत्या कर दी।

हरधन मृधा की हत्या
17 मई, 2019
कृष्णानगर लोकसभा सीट पर 46 वर्षीय भाजपा कार्यकर्ता हरधन मृधा की तृणमूल के गुंडों की हत्या कर दी।

रमन सिंह की हत्या
11 मई, 2019
लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल के झारग्राम लोकसभा क्षेत्र में TMC कार्यकर्ताओं ने राजनीतिक रंजिश में BJP वर्कर रमन सिंह(30) की सिर पर लोहे की रॉड मारकर हत्या कर दी।

शिशुपाल सोशीस की हत्या
18 अप्रैल, 2019
पुरुलिया में BJP के ग्राम पंचायत सदस्य 22 वर्षीय शिशुपाल को TMC के गुंडों ने पेड़ पर फांसी लगा दी और उसकी हत्या कर दी।

नित्य मंडल की हत्या
4 अप्रैल, 2019
सिलिगुड़ी में प्रधानमंत्री मोदी की रैली के एक दिन बार TMC के गुंडों ने BJP कार्यकर्ता नित्य मंडल (42) को BJP के बूथ ऑफिस में फांसी पर लटका दिया।

पतनू मंडल की हत्या
29 मार्च, 2019
मालदा के हरिश्चंद्रपुर क्षेत्र दौलतपुर में BJP कार्यकर्ता पतनू मंडलकी TMC के लोगों ने उस वक्त हत्या कर दी जब वो सो रहे थे।

संदीप घोष की हत्या
9 दिसंबर, 2018
पश्चिम बंगाल के आसनसोल में BJP के ब्लॉक लेवल वर्कर संदीप घोष की उस वक्त निर्ममता से हत्या कर दी गई, जब वो पार्टी की मीटिंग से लौट रहे थे।

रामपद बेरा की हत्या
2 नवंबर, 2018
पश्चिम बंगाल के झारग्राम जिले के धमाल गांव में भाजपा कार्यकर्ता रामपद बेरा की हत्या कर दी गई।

तापस पाल की हत्या
22 अक्टूबर, 2018
भाजपा कार्यकर्ता तापस पाल का बीरभूम में स्थानीय TMC नेता कार्तिक पाल से झगड़ा हुआ था। 22 अक्टूबर को TMC के लोगों ने तापस पाल की हत्या कर दी और उसकी लाश को मयूराक्षी नदी के किनारे पेड़ से लटका दिया।

निरंजन गोपे की हत्या
27 अगस्त, 2018
पुरुलिया के जायपुर में पंचायत में चुनाव हारने पर TMC के गुंडों के भाजपा कार्यकर्ता निरंजन गोपे की बम मारकर हत्या कर दी।

दामोदर मंडल की हत्या
17 अगस्त, 2018
पुरुलिया में TMC कार्यकर्ताओं ने चुनाव हारने के बाद BJP वर्कर दामोदर मंडल की बम मारकर हत्या कर दी

दीपक महतो की हत्या
11 जुलाई, 2018
पंचायत में TMC के भ्रष्टाचार का विरोध करने पर पुरुलिया के तुड़ुहुल में BJP कार्यकर्ता दीपक महतो की हत्या कर दी गई।

लालमोहन महतो की हत्या
11 जुलाई, 2018
ग्राम पंचायत में TMC के भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने पर BJP कार्यकर्ता लालमोहन महतो की हत्या कर दी गई।

धर्मू हाजरा की हत्या
2 जुलाई, 2018
मुर्शिदाबाद में TMC के गुंडों ने BJP के दलित कार्यकर्ता धर्मू हाजरा को तालाब में डुबो कर मार डाला। TMC के लोग हाजरा के BJP में शामिल होने से नाराज थे।

दुलाल कुमार की हत्या
1 जून, 2018
पश्चिम बंगाल के बलरामपुर में 32 साल के दुलाल कुमार को सिर्फ इसलिए मार दिया गया कि वह भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए थे।

त्रिलोचन महतो की हत्या
29 मई, 2018
पुरुलिया के बलरामपुर ब्लॉक में दलित BJP नेता पानो महतो के 18 वर्षीय पुत्र और भाजपा कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो की हत्या कर के उसका शव घर के पास एक पेड़ से लटका दिया गया। पानो महतो की मेहनत के कारण बलरामपुर ब्लॉक की सभी सातों सीटों पर BJP को जीत मिली थी। इससे TMC काफी नाराज थी। त्रिलोचन ने जो टी-शर्ट पहनी थी, उसपर एक पोस्टर चिपका मिला जिसपर लिखा था कि BJP के लिए काम करने वालों का यही अंजाम होगा।

तपन मंडल की हत्या
14 मई, 2018
मुर्शिदाबाद के कुमारपुर इलाके में BJP कार्यकर्ता तपन कुमार मंडल की TMC के गुंडों ने उस वक्त हत्या कर दी जब वो अपना वोट डालने जा रहे थे।

दुलाल भौमिक की हत्या
14 मई, 2018
कूचबिहार के चौरंगी इलाके में पोलिंग स्टेशन के भीतर BJP कार्यकर्ता दुलाल भौमिक की हत्या कर दी गई।

विशनू टुडू की हत्या
14 मई, 2018
उत्तर दिनाजपुर जिले में BJP कार्यकर्ता विशनू टुडू की TMC के गुंडों ने हत्या कर दी।

जगन्नाथ टुडू की हत्या
12 मई, 2018
पुरूलिया जिले के बलरामपुर श्यामनगर इलाके में BJP कार्यकर्ता जगन्नाथ की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

अजीत घोष की हत्या
11 मई, 2018
बांकुड़ा के लक्षमीसागर अंचल में BJP कार्यकर्ता अजीत घोष की हत्या कर दी गई।

अमिरुल इस्लाम की हत्या
7 मई, 2018
उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपरा में BJP कार्यकर्ता अमिरुल इस्लाम की हत्या

सुजीत रे की हत्या
26 अप्रैल, 2018
पश्चिम मिदनापुर जिले के चंद्रकोना में BJP उम्मीदवार कृष्णा रे के पति सुजीत रे की हत्या कर दी गई।

बहादुर मुर्मू की हत्या
9 अप्रैल, 2018
पश्चिमी मिदनापुर के गाओलतोरे में पंचायत चुनाव में BJP प्रत्याशी बहादुर मुर्मू की TMC के गुंडों ने हत्या कर दी।

अजीत मुर्मू की हत्या
4 अप्रैल, 2018
बांकुड़ा के रानीबंध में BJP कार्यकर्ता अजीत मुर्मू की हत्या कर दी गई।

बिपिन दास की हत्या
3 दिसंबर 2017
पश्चिमी मिदनापुर के कटपाल दातोन इलाके में TMC के गुंडों ने BJP कार्यकर्ता बिपिन दास की हत्या कर दी।

बनेश्वर रॉय की हत्या
19 सितंबर, 2017
बर्दवान के मोंटेश्वर में BJP के बूथ अध्यक्ष बनेश्वर रॉय की TMC के गुंडों ने निर्ममता से हत्या कर दी।

मातल दिगार की हत्या
16 सितंबर, 2017
झारग्राम जिले के जुनसोला में BJP कार्यकर्ता मातल दिगार की हत्या कर दी गई।

सौमित्र घोषाल की हत्या
12 सितंबर, 2017
दक्षिण 24 परगना जिले के बरुईपुर में BJP के बूथ अध्यक्ष सौमित्र घोषाल की हत्या कर दी गई।

तोतोन दास की हत्या
5 सितंबर, 2017
पश्चिमी दिनाजपुर में BJP कार्यकर्ता तोतोन दास की हत्या कर दी गई।

अरुण प्रमाणिक की हत्या
21 अगस्त, 2017
हावड़ा ग्रामीण के उलूबेरिया इलाके में BJP कार्यकर्ता अरुण पात्रा की हत्या कर दी गई।

अरुण सिंह की हत्या
4 जुलाई, 2017
उत्तर दिनाजपुर के चोपरा में BJP कार्यकर्ता अरुण सिंह की हत्या

तपन दास की हत्या
5 मई, 2017
उत्तर दिनाजपुर में TMC के गुंडों ने BJP कार्यकर्ता तपन दास की हत्या कर दी।

नृपेन मंडल की हत्या
16 जून, 2013
TMC के गुंडों ने पश्चिम बंगाल के मालदा में 16 जून 2013 को नृपेन मंडल नाम के BJP कार्यकर्ता की हत्या कर दी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.