मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा है कि आज का दिन देश को आजाद कराने वाले महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करने का दिन है। देश के लिए त्याग और बालिदान देने वाले सेनानियों से हमें प्रेरणा लेकर उनके सपनों को आगे बढ़ाने का संकल्प लेना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के महान सपूतों ने स्वतंत्रता आंदोलन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि इन सपूतों के योगदान को आने वाली पीढ़ी तक पहुंचाने की आवश्यकता है, जिससे कि वे अपने पुरखों पर गर्व कर सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य को पुरखों के सपनों के अनुरूप विकसित करने के लिए राज्य सरकार ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़‘ की नई सोच के साथ काम कर रही है।

श्री बघेल ने कहा है कि राज्य सरकार का लक्ष्य लोगों के जीवन स्तर में उन्नयन के साथ प्रति व्यक्ति आय में बढ़ोत्तरी करना है। हम प्रदेश की समृद्धि को सबकी खुशहाली का माध्यम बनाएंगे। राज्य में ग्रामीण जन-जीवन को खुशहाल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी नरवा, गरूवा, घुरवा अउ बारी के संवर्धन के लिए सुराजी गांव योजना शुरू की गई है। इससे राज्य की कृषि और ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। लोक भावना के अनुरूप संस्कृति के संरक्षण के लिए हरेली, तीज, छठ, माता कर्मा जयंती और विश्व आदिवासी दिवस पर सामान्य अवकाश घोषित किए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि किसानों, समाज के कमजोर तबके के लोगों सहित समाज के सभी वर्गों की बेहतरी के लिए राज्य सरकार ने अनेक योजनाएं प्रारम्भ की हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि पुरखों के सपनों के अनुरूप छत्तीसगढ़ को विकसित और समृद्ध राज्य बनाने के लिए ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़‘ का संकल्प हम सब मिलकर पूरा करेंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.