अब PoK को फिर से भारत में मिलाना मोदी सरकार का अगला मुख्य एजेंडा : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

नई दिल्ली। मोदी सरकार 2 का अब अगला एजेंडा पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) को भारत में मिलाना है। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धि में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना शामिल है और ‘हमारा अगला एजेंडा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है’।

जितेंद्र सिंह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुद्दे पर कहा, ”यह केवल मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है बल्कि यह 1994 में पी वी नरसिम्हा राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संकल्प है। यह एक स्वीकार्य रुख है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के बाद अब सरकार ने अपनी नीति बदल ली और पाकिस्तान को बैकफुट पर डालने के लिए पीओके के एजेंडे को आगे बढ़ा रही है।

आर्टिकल 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने पर पाकिस्तान की ओर से शुरू किये गए दुष्प्रचार अभियान पर सिंह ने कहा कि विश्व का रुख भारत के अनुकूल है। उन्होंने कहा, ”कुछ देश जो भारत के रुख से सहमत नहीं थे, अब वे हमारे रुख से सहमत हैं। जितेंद्र सिंह ने कहा कि कश्मीर में आम आदमी मिलने वाले लाभों को लेकर ”खुश है।

इससे पहले भी जितेंद्र सिंह ने कहा था कि ”हम दुआ करें कि हम POK का देश में एकीकरण होता हुआ और लोगों को बेरोक-टोक मुजफ्फराबाद POK की राजधानी) जाते देखें।”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.