पाक PM इमरान ने सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को दिया 3 साल का सेवा विस्तार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को 3 साल का सेवा विस्तार दिया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि जनरल कमर जावेद बाजवा को अगले 3 सालों के लिए फिर से आर्मी चीफ नियुक्त किया जाता है।

यह आदेश उनके मौजूदा कार्यकाल समाप्त होने की तारीख से प्रभावी होगा। यह फैसला क्षेत्रीय सुरक्षा माहौल को देखते हुए लिया गया है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बाजवा को नवंबर 2016 में आर्मी चीफ नियुक्त किया था। उनसे पहले राहील शरीफ आर्मी चीफ थे। 58 वर्षीय बाजवा का इसी साल रिटायरमेंट था। वे पाकिस्तान मिलिट्री एकेडमी के 62वें लॉन्ग कोर्स से ताल्लुक रखते हैं।

पहले रावलपिंडी कॉप्र्स के कमांडर थे। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से भारत और पाकिस्तान के बीच काफी तनाव चल रहा है। हाल ही भारत ने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा दिया था। इसके बाद से ही पाकिस्तान काफी बौखलाया हुआ है। बाजवा कई बार भारत विरोधी बयान दे चुके हैं।

एक समाचारपत्र ने बताया है कि क्षेत्र के सुरक्षा माहौल के मद्देनजर यह फैसला किया गया है। साथ ही रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि फैसला प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा किया गया। इस समय जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा जनरल बाजवा को नवंबर 2016 में सेना प्रमुख बनाया गया था। 58 वर्षीय बाजवा के इस साल सेवानिवृत होने की संभावना थी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.