मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को खाना खिलाकर अभिभूत हुआ नागेश परिवार

रायपुर। गरियाबंद जिले के बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम परियाबाहरा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आगमन भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत हुआ। कार्यक्रम स्थल पर जाने से पहले मुख्यमंत्री ने दोपहर का भोजन ग्राम के आदिवासी किसान गौकरण नागेश के घर किया। उनकी बहू रूपेश्वरी नागेश ने मुख्यमंत्री को अपने हाथों से भोजन परोसा। उनके साथ प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत ने भी नागेश परिवार के भोजन का आनंद लिया। मिट्टी से बने कवेलूपोश घर की परछी (बरामदे) में जमीन पर बैठकर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कांदा भाजी, मुनगा बड़ी की सादा सब्जी के साथ गेहूं की रोटी, चावल-दाल, झुरगा आलू और गोभी-मटर की सब्जी का भी स्वाद चखा। इसके अलावा उन्होंने बिजौरी, अरसा, तिखुर, अचार, पापड़ भी खाया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने नागेश परिवार का आभार व्यक्त करते हुए सभी परिजनों को उपहार भेंट किया।

जब मुख्यमंत्री भोजन करने बैठे तो परिवार के मुखिया गौकरण नागेश संकोचवश एक किनारे में खड़े रहे। यह देख, मुख्यमंत्री ने उन्हें सहज भाव से बुलाकर अपने बगल से बैठाया और साथ में भोजन करने के लिए कहा। तब जाकर श्री गौकरण और उनके भाई खगेश्वर ने मुख्यमंत्री के साथ बैठकर भोजन किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने श्री गौकरण का हालचाल पूछा। साथ ही खेतीबाड़ी और शासन की योजनाओं का निचले स्तर पर क्रियान्वयन के बारे में जानकारी ली। इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने गौकरण नागेश, खगेश्वर और टंकेश्वर नागेश को वन अधिकार मान्यता पत्र और ऋण पुस्तिका वितरित की।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.