कोविड – 19 : कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच DGCA ने हवाई पैसेंजर के लिए जारी की सख्त “गडलाइन्स”, नहीं माने तो होगी कायर्वाही

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर फिर से सतर्कता और कोविड प्रोटोकॉल को लेकर सख्ती दिखने लगी है। फ्लाइट से सफर के दौरान अब यात्रियों को सही से मास्क पहनना होगा। वहीं एयरलाइंस को सेनिटाइजेशन का भी पालन करना होगा। डीजीसीए ने सभी एयरलाइंस को कोविड गाइडलाइंस को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं और कहा है कि सफर के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जाए।

एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। कोविड-19 मामलों में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए डीजीसीए ने एयरलाइंस कंपनियों के लिए नए निर्देश जारी किए गए हैं। डीजीसीए ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि फ्लाइट से सफर के दौरान यात्रियों के लिए सही ढंग से मास्क पहनना अनिवार्य है। वहीं विमानों को सही तरीके से सैनिटाइजेशन किया जाना भी जरूरी है। निर्देशों का पालन नहीं करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ज्ञात हो कि कई राज्यों में कोरोना के केस फिर से बढ़ने लगे हैं। राजधानी दिल्ली का सबसे बुरा हाल है। पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में रोजाना नए केसों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में दिल्ली सरकार ने भी मास्क अनिवार्य कर दिय़ा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.