हरियाणा में गरजे शाह, आर्टिकल 370 को हटा हमने सरदार पटेल के सपने को पूरा किया

जींद। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शाह हरियाणा के जींद में आस्था रैली को संबोधित किया। यहां पर उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि जब इससे पहले विधानसभा चुनाव में मैं हरियाणा आया था, तब 47 सीटों के साथ भाजपा सरकार बनीं थी, अबकी बार मैं फिर आया हूं तो आपसे आह्वान करता हूं कि इस बार 75 सीटों के साथ भाजपा सरकार बनाइए।

इसी बीच श्री शाह ने आर्टिकल 370 का भी जिक्र किया और कहा कि आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू और कश्मीर के विकास के लिए जो रोड़ा था वो अब हट गया है और मोदी जी ने नेतृत्व में अब जम्मू, कश्मीर और लद्दाख़ विकास के रास्ते में आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि जो काम और सरकारें पांच साल में नहीं करती हैं वो काम मोदी सरकार ने 75 दिनों में पूरे किए हैं। सबसे बड़ा काम जो सरदार पटेल का सपना था कि पूरा देश अखंड भारत बने और इसमें अनुच्छेद 370 एक रुकावट था और आर्टिकल 370 को हटाने का काम वही कर सकता था जिसके मन में वोट बैंक का लालच न हो।

अमित शाह ने कहा कि धारा 370 इतिहास का हिस्सा हो जाएगा। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के लिए युद्ध के समय पर तीनों सेनाओं एक अंग बनकर दुश्मन के दांत कट्टे करे ये नहीं हो पाया था। ये मोदी सरकार ने अब किया। थल सेना, नभ सेना और जल सेना अलग-अलग काम करती हैं तो अलग शक्ति होती है। सीडीएस में एक अंग बनकर काम करेंगी तो थाकत और बढ़ेगी। हमने किसानों के लिए काम किया है। मोदी सरकार ने 75 दिन में किसानों और व्यापारियों के लिए पेंशन का काम किया और जल मंत्रालय का गठन किया।

अमित शाह ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार होती थी तो हरियाणा को कितना रुपया मिलता था। हमने हरियाणा में विकास के कई काम किए है। मेरे पास लंबी सूची है, मोदी सरकार और खट्टर सरकार ने लगातार यहां पर विकास के काम किए। धारा 370 को हटाने का जो काम हुआ, हरियाणा के शहीदों को इससे अच्छी श्रद्धांजलि नहीं हो सकती है। अटल बिहारी की आत्मा आज जहां भी होगी पीएम मोदी को दिल से आशीर्वाद दे रही होगी।

अमित शाह ने कहा कि इसबार हमें 47 सीट नहीं चाहिए, इस बार 75 सीट मिलेगी तभी भाजपा का विजय माना जाएगा। मिशन 75 हरियाणा के जनता के आशीर्वाद के बिना नहीं होगी और बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि खट्टर सरकार ने 5 साल मजबूत नींव का काम किया। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि साल के आखिर में हरियाणा, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। ऐसे में भाजपा ने अपनी चुनावी रणनीति तैयार कर ली है, जिसकी शुरुआत हरियाणा के जींद से हो रही है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.