’जनचौपाल,भेंट-मुलाकात में जरूरतमंदों को मिली छोटे-मोटे व्यवसाय शुरू करने सहायता’

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास पर आयोजित ‘जनचौपाल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों से बड़ी संख्या में आए नागरिकों और प्रतिनिधिमण्डलों ने भेंट की। मुख्यमंत्री के घर के द्वार आगंतुकों के लिए खुले रहे। मुख्यमंत्री ने नागरिकों की समस्याओं को सुना और उनके सुझावों, जनहितकारी योजनाओं के संबंध में उनके विचारों से भी अवगत हुए। मुख्यमंत्री ने आत्मीयता के साथ नागरिकों से बातचीत की और उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देश जारी किए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवेदनशीलता से आज जन चौपाल, भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में जरूरतमंदों को अपना स्वयं का छोटा-मोटा व्यवसाय प्रारंभ करने के लिए भी सहायता मिली ।

कबीरधाम जिले के बोडला विकासखंड के ग्राम कांपा से आए राजा राम साहू ने मुख्यमंत्री को बताया कि वे अपने गांव में एक मोटरसाइकिल का गैरेज प्रारंभ करना चाहते हैं। उन्होंने मोटरसाइकिल मरम्मत का काम सीखा है और इस काम के जरिए उनके परिवार का पालन पोषण संभव हो सकेगा। मुख्यमंत्री ने उनकी बातें सहानुभूतिपूर्वक सुनीं और मोटरसाइकिल गैरेज प्रारंभ करने के लिए दस हजार रूपए की सहायता राशि स्वेच्छानुदान से मंजूर कर दी।

बिलासपुर जिले के मस्तूरी की रेखा बाई गेंदले ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें बताया कि वे अपने घर पर ही होटल का व्यवसाय प्रारंभ करना चाहती हैं, इसके लिए उन्हें आर्थिक सहायता की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री ने उन्हें दस हजार रूपए की राशि स्वेच्छानुदान से स्वीकृत की।

मुख्यमंत्री निवास में आयोजित जन चौपाल भेंट-मुलाकात में कृषि साख सहकारी समिति के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर कृषि क्षेत्र में किसान ऋण माफी, 2500 रू. प्रति किण्टल धान खरीदी मूल्य सहित अन्य निर्णय के लिए सरकार का आभार व्यक्त कर सहकारी समितियों की माँग व समस्या के सम्बंध में ज्ञापन दिए।

जनचौपाल भेंट-मुलाकात में कसडोल निवासी पतीराम जायसवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलकर ग्राम सुराजी योजना के नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी के लिए आभार व्यक्त किया। पतीराम कृषि के क्षेत्र में 25 राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कार प्राप्त किए हुए है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.