दिल्ली विश्वविद्यालय में ABVP ने लहराया परचम, अध्यक्ष सहित 3 सीटों पर की जीत दर्ज, NSUI को मिली एक सीट

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) चुनाव के नतीजों में आज ABVP ने तीन पदों पर जीत हासिल कर ली है। ABVP ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर जीत दर्ज की है। दूसरी तरफ कांग्रेस से जुड़े छात्र संगठन NSUI ने सचिव पद पर कब्जा जमाया है। इस साल भी नतीजा 2018 की तरह ही रहे हैं। गत वर्ष भी ABVP को तीन सीटें हासिल हुई थीं, जबकि NSUI ने एक सीट जीती थी।

ABVP की तरफ से अध्यक्ष पद पर अक्षित दहिया जीते हैं। वहीं उपाध्यक्ष पद पर ABVP के उम्मीदवार प्रदीप तंवर और संयुक्त सचिव पर शिवांगी खरवाल ने जीत का परचम लहराया है। इसके अलावा NSUI के उम्मीदवार आशीष लांबा ने सेक्रेटरी पद पर जीत दर्ज की है।

अध्यक्ष पद पर ABVP के अक्षित दहिया 19 हजार वोटों से जीते हैं। वाइस प्रेसिडेंट पद पर प्रदीप तंवर ने 8,574 वोटों से जीत दर्ज की है। संयुक्त सचिव पद को शिवांगी खरवाल ने 3 हजार वोटों से जीता है। NSUI के उम्मीदवार आशीष लांबा ने सचिव पद को 1,053 वोटों से जीत लिया है।

गौरतलब है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी की राजनीति को राजधानी समेत देश भर की राजनीति के लिए अहम संकेत के तौर पर देखा जाता रहा है। चुनाव समिति के अनुसार, डूसू (DU) चुनाव में 39.90 प्रतिशत वोटिंग हुई हैं। 16वें राउंड की गिनती खत्म हो गई है।

ज्ञात हो कि कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को मतदान हुआ था। DUके मॉर्निंग कॉलेजों में सुबह 8:30 से दोपहर 1 बजे तक, जबकि इवनिंग कॉलेजों में 3 बजे दोपहर से शाम को 7:30 बजे तक वोट डाले गए थे। वोटिंग के दौरान एक्का-दुक्का घटनाओं को छोड़कर हंगामे की कहीं से खबर नहीं मिली। 52 मतदान केन्द्र बनाए गए थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.