अटकलों के बिच आया बयान, अभी धोनी की संन्यास लेने की कोई योजना नहीं

अटकलों के बिच आया बयान, अभी धोनी की संन्यास लेने की कोई योजना नहीं

नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी के मित्र और व्यवसायी साझीदार अरुण पांडे ने शुक्रवार को कहा कि इस भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज की अभी संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है, भले ही उनके भविष्य को लेकर अटकलबाजियां चल रही हों। भारत के विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद धोनी के भविष्य को लेकर अटकलें बढ़ गयी हैं। पांडे ने कहा, ‘‘उसकी अभी तुरंत संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है। उस जैसे महान खिलाड़ी के भविष्य को लेकर चल रही लगातार अटकलें काफी दुर्भाग्यपूर्ण हैं।’’

पांडे की यह प्रतिक्रिया रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिये टीम चयन से पहले आयी है। धोनी की योजना को लेकर स्थिति तभी स्पष्ट हो पायेगी जब तीन अगस्त से शुरू होने वाले दौरे के लिये टीम चुन ली जायेगी। बीसीसीआई अधिकारियों के दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान से बात करने की उम्मीद है। पांडे लंबे समय से धोनी से जुड़े हुए हैं और खेल प्रबंधन कंपनी रिति स्पोर्ट्स के संचालन के अलावा उनके व्यावसायिक मामलों को भी देखते हैं।

विश्व कप के बाद चयनकर्ता भविष्य के बारे में सोच रहे हैं और ऐसे में 38 साल का खिलाड़ी टीम में पहली पसंद नहीं होगा। धोनी के संन्यास को लेकर अटकलें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। उनके असंख्य प्रशंसक चाहते हैं कि वह खेलना जारी रखें जबकि कुछ बल्लेबाज के तौर पर उनकी काबिलियत पर सवाल उठा रहे हैं। धोनी की कप्तानी में भारत ने सभी आईसीसी प्रतियोगिताओं – विश्व कप, विश्व टी20 और चैम्पियंस ट्राफी – में ट्राफी जीती है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.