17 सितं PM मोदी के जन्मदिन को लेकर BJP की खास तैयारी, मनाएगी “सेवा सप्ताह”

नई दिल्ली। BJP प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस 17 सितंबर के अवसर पर 14 से 20 सितंबर तक “सेवा सप्ताह” का आयोजन करेगी जिसमें स्वच्छता, एक बार उपयोग होने वाली प्लास्टिक पर रोक, जन संचय जैसे विषयों पर देशभर में जन जागरूकता अभियान चलाया जायेगा। भाजपा महसचिव अरूण सिंह ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं को बताया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 17 सितंबर को जन्म दिवस है। (भाजपा के) राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने निर्णय किया कि सेवा सप्ताह पूरे देश में (पार्टी के) कार्यकर्ता मनाएंगे। सेवा सप्ताह की शुरुआत 14 सितंबर से होगी जो 20 सितंबर तक चलेगा।’’

उन्होंने बताया कि BJP अध्यक्ष शाह 14 सितंबर को सुबह आठ बजे नई दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AMS) से सेवा सप्ताह की शुरुआत करेंगे। इस अवसर पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा भी मौजूद रहेंगे। शाह के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता एम्स में फल वितरित करेंगे, मरीजों का हालचाल पूछेंगे और स्वच्छता अभियान चलायेंगे। पार्टी के सांसद, विधायक, पार्षद आदि अपने अपने क्षेत्रों में इस अभियान को आगे बढ़ायेंगे। इसके तहत वे स्कूलों में कार्यक्रम करेंगे और एक बार उपयोग होने वाली प्लास्टिक पर रोक लगाने के बारे में लोगों को प्रेरित करेंगे।

बीजेपी ने इस उद्देश्य के लिये प्रदेश, जिला और मंडल स्तर तक कमेटियों का गठन किया है। इस अभियान के लिये गठित समिति के संयोजक अविनाश राय खन्ना हैं। इसके सदस्यों में अर्जुन राम मेघवान, सुनील देवधर आदि शामिल हैं। पार्टी ने इस अभियान को ‘स्वच्छ जीवन का यही आधार, साफ सफाई का करें व्यहार’ का नाम दिया है। इसके तहत ‘शुद्ध पर्यावरण, जल संचय, जीवन का हो यही निश्चय’ का नारा दिया है। भाजपा ने सेवा सप्ताह के तहत रक्त दान शिविर, स्वास्थ्य जांच कैम्प लगाने तथा अनाथालय एवं वृद्धाश्रम में सहायता कार्य चलाने का फैसला किया है। इस अवसर पर प्रदर्शनी भी लगायी जाएगी जिसमें प्रधानमंत्री के सेवा कार्यो एवं सरकार की उपलब्धियों को दर्शाया जायेगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.